
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को समय पर शिकायतों का समाधान करने की सख्त चेतावनी दी है।सचिवालय में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान दो टूक कहा कि शिकायतों का निर्धारित समयावधि में समाधान न करने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उन पर कार्रवाई की जाएगी।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे शिकायतकर्ताओं से बात कर समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारी प्रत्येक सप्ताह, सचिव माह में दो बार और मुख्य सचिव प्रत्येक माह सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो प्रकरण तीन माह से अधिक समय से लंबित हैं, अभियान चलाकर उनका निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए।उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जनसमस्याओं के त्वरित समाधान के लिए जनता मिलन कार्यक्रमों का नियमित रूप से आयोजन करें। साथ ही आपदा प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने आपदा में क्षतिग्रस्त पेयजल व विद्युत लाइनों, सुरक्षा दीवारों से संबंधित कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने और इसकी रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं की शिकायतों के निस्तारण के लिए विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में हेल्प डेस्क गठित करने के निर्देश भी दिए।